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टीका अभियान
घर घर
जब COVID वैक्सीन को पहली बार पेश किया गया था, तो यह मिथकों की एक सूची के साथ आया था, जैसे कि वैक्सीन का परीक्षण नहीं किया गया था और खतरनाक था, इससे कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हुए और सबसे अनुचित, वैक्सीन से मौतें हुईं!
और यह तब है जब हमारे डिजिटल धावक शामिल हुए! 20,000 से अधिक प्रेरित व्यक्तियों के एक समूह ने पूरे भारत में परिवर्तन लाने की ठानी, अर्थात जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा से महाराष्ट्र के सतारा और गुजरात के जामनगर से नागालैंड के सोम जिले तक।
कहानी
सावित्री देवी
प्रोजेक्ट स्वराक्ष के माध्यम से, एनाक्सी डिजिटल रनर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में सहायता प्रदान करके वैक्सीन हिचकिचाहट और टीकाकरण दरों में वृद्धि को सफलतापूर्वक संबोधित कर रहे हैं। डिजिटल रनर ग्रामीणों को सटीक जानकारी प्रदान करते हैं जो टीकाकरण प्राप्त करने में संकोच कर सकते हैं, निवासियों को CoWIN ऐप पर पंजीकरण करने में मदद करते हैं, टीकाकरण नियुक्तियों को बुक करते हैं, और टीकाकरण प्रमाण पत्र डाउनलोड करते हैं। डिजिटल धावक प्रत्येक सफल टीकाकरण के लिए 50 भारतीय रुपये (लगभग US$0.67) का प्रोत्साहन कमाते हैं।
कहानी
सावित्री देवी
3.2M
परामर्श देने वाले ग्रामीणों की संख्या
250+
शामिल जिलों की संख्या
250+
शामिल जिलों की संख्या
19
कवर किए गए राज्यों की संख्या
समर्थन क्यों
हम ?
इसका मुख्य उद्देश्य टीकाकरण की हिचक को कम करना और साथ ही टीकाकरण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना था। हमारे धावकों ने न केवल लोगों को वैक्सीन लेने के लिए सलाह दी और उन्हें मनाया, बल्कि डिजिटल डिवाइड को पाटने के लिए एक एजेंट के रूप में भी काम किया, जिसका सामना ग्रामीण भारत के नागरिक कर रहे थे।
जब COVID वैक्सीन को पहली बार पेश किया गया था, तो यह मिथकों की एक सूची के साथ आया था, जैसे कि वैक्सीन का परीक्षण नहीं किया गया था और खतरनाक था, इससे कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हुए और सबसे अनुचित, वैक्सीन से मौतें हुईं!
और यह तब है जब हमारे डिजिटल धावक शामिल हुए! 20,000 से अधिक प्रेरित व्यक्तियों के एक समूह ने पूरे भारत में परिवर्तन लाने की ठानी, अर्थात जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा से महाराष्ट्र के सतारा और गुजरात के जामनगर से नागालैंड के सोम जिले तक।
कहानी
सावित्री देवी
What
हम
किया ?
COVID-19 टीकाकरण के बारे में विश्वास की कमी को पाटना
1:1 परामर्श
शिविर आयोजित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया
CoWin वेबसाइट पर परिवार के प्रत्येक सदस्य को पंजीकृत किया गया
स्मार्टफोन की कम पहुंच वाले क्षेत्रों में जागरूकता बढ़ाई
घर-घर जाकर शिविर के लिए सटीक खुराक आवश्यकताओं में मदद मिलती है
स्पष्ट संदेह / गलत सूचना को दूर करना
दोनों खुराक के प्रमाण पत्र प्राप्त करने पर डिजिटल सहायता
प्राप्त
शामिल
इसके बाद के चरण
हमारे धावक
प्राप्त
शामिल
इसका मुख्य उद्देश्य टीकाकरण की हिचक को कम करना और साथ ही टीकाकरण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना था। हमारे धावकों ने न केवल लोगों को वैक्सीन लेने के लिए सलाह दी और उन्हें मनाया, बल्कि डिजिटल डिवाइड को पाटने के लिए एक एजेंट के रूप में भी काम किया, जिसका सामना ग्रामीण भारत के नागरिक कर रहे थे।
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